SSC CHSL EXAM 2023 :- कर्मचारी चयन आयोग (SSC) द्वारा आयोजित CHSL 2023 Tier 1 परीक्षा के बाद, अब सभी उम्मीदवार को अपने उत्तर कुंजी की जाँच करनी चाहिए, ताकि वे लोग अपने स्कोर का अनुमान लगा सकें। 

सही और गलत उत्तरों की जाँच करने के बाद, उन लोगों को अगले चरण की तैयारी शुरू कर देना चाहिए। यह कदम सभी उम्मीदवारों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है।

SSC CHSL EXAM 2023
SSC CHSL EXAM 2023

आप लोग इस पोस्ट से अंत तक जुड़े रहें क्योंकि आगे के आर्टिकल में हम आपको SSC CHSL EXAM 2023 के बारे में विस्तृत में जानकारी देने वाले हैं।

सभी अभ्यर्थी जल्द करें ये काम पूरा

SSC CHSL EXAM 2023 tier 1 के आंसर कुंजी जारी करने के बाद, कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने सभी उम्मीदवारों को अपने त्रुटियों की आपत्ति दर्ज कराने का अवसर दिया है। 

इसका मतलब है कि यदि किसी उम्मीदवार को आंसर कुंजी में कोई त्रुटि लगती है, चाहे वो प्रश्न या उत्तर से संबंधित हो, तो वे लोग अब अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। 

ध्यान दें कि आज ही आखिरी मौका है। इसलिए यदि आप लोग आपत्ति दर्ज करना चाहते हैं तो आप लोग इस अवसर का फायदा जरूर उठाएं।

शुल्क के साथ यहां से करें आपत्ति दर्ज

सीएचएसएल टियर 1 2023 की आंसर की में त्रुटि की स्थिति में, उम्मीदवारों को 22 अगस्त 2023 तक तुरंत ऑब्जेक्शन दर्ज करना चाहिए। इसके लिए प्रत्येक ऑब्जेक्शन पर 100 रूपये का शुल्क देना होगा। 

इस अवसर का लाभ उठाने के लिए, उम्मीदवारों को कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आपत्ति दर्ज करनी चाहिए। 

इससे उम्मीदवारों के परीक्षा परिणाम में संशोधन हो सकता है, और वे अपने नैतिकता की सुनिश्चितता में भी सुनिश्चित हो सकते हैं।

इस प्रकार था परीक्षा का पूरा कार्यक्रम

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने कंबाइंड हायर सेकंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2023 (CHSL 2023) टियर 1 का आयोजन अपने निर्धारित तिथियों पर सफलतापूर्वक कर लिया है। 

आयोग ने परीक्षा कैलेंडर को पहले ही जारी कर दिया था, और इसके अनुसार 2 अगस्त 2023 से लेकर 17 अगस्त 2023 तक परीक्षा का आयोजन किया गया है।

SSC CHSL EXAM 2023: Links 

Official Website Click here
Home Page Click here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *